वाणिज्य कर विभाग ने पकड़ी लाखो रूपयों की अवैध शराब, शराब माफियाओं में मचा हड़कंप

0

गौरव कटकानी, कालीदेवी

कल रात को वाणिज्य कर विभाग ने बड़ी कार्यवाही करते हुए एक आइसर कंटेनर को पकड़ा । विभाग के अधिकारी को मुखबिर से सूचना मिली थी की एक आइसर कंटेनर क्रमांक MH 26 BD 7771 में बिना बिल के कुछ सामान परिवहन हो रहा है।

 

इस पर वाणिज्य कर विभाग के अधिकारी तुरंत चेकिंग करने में जुट गए, तभी उन्होंने मुखबिर द्वारा बताए गए वाहन को रोका और उसे फॉलो में लेते हुए कालीदेवी थाने से 200 मीटर की दूरी तक गए ही थे की अचानक आयसर चालक गाड़ी का टायर चेक करने के लिए नीचे उतरा और रात में अंधेरे का फायदा उठा कर मौके से भाग निकला । वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों ने कालीदेवी पुलिस की मदद से उक्त कंटेनर को कालीदेवी थाना परिसर में खड़ा करवाया ।

आज सुबह जब अधिकारियों ने पंचनामा बनाने की प्रक्रिया पूरी करने के बाद जब कंटेनर की तलाशी ली गई तो उसमे एक बिल मिला जो की धूपबत्ती का होना पाया गया। गाड़ी की सील खोलने पर कंटेनर के अंदर अवैध शराब पाई गई । अधिकारियों ने जब सारी पेटियों की गिनती करी तब उसमे रॉयल चैलेंज विस्की बॉटल की 90 पेटी , ऑल सीजन विस्की बॉटल की 90 पेटी , एमडी क्वार्टर की 280 पेटी कुल 4039.2 बल्क लीटर शराब जिसकी बाजार कीमत 5448600 रुपए एवम आइसर गाड़ी जिसकी बाजार कीमत 1500000 रुपए कुल 6948600 रुपए जप्त कर आरोपी के खिलाफ धारा 34 (2) , 36 आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण बांजीबद्ध किया गया है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.