एबीवीपी का उद्देश्य सत्ता परिवर्तन नहीं बल्कि समाज परिवर्तन है हमें “राज नहीं समाज बदलना है- प्रांत अध्यक्ष मदन वसुनिया 

0

आलीराजपुर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आलीराजपुर द्वारा एबीवीपी के 75 वॉ स्थापना दिवस 09जुलाई राष्ट्रीय विधार्थी दिवस के उपलक्ष्य में “प्रतिभा सम्मान समारोह” कार्यक्रम का आयोजन पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम में किया गया,कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सुनीता चौहान जी एवं मुख्य वक्ता के रूप में प्रांत अध्यक्ष श्री मदन वसुनिया जी उपस्थित रहे।

जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सुनीता चौहान जी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार अनेकों योजना चला रही है विद्यार्थियों के हित में और माता-पिता भी पूरी कोशिश करते है अपने विद्यार्थी को अच्छी सुविधा देने की, अब छात्रों को अपना विजन लेकर आगे बढ़ने की आवश्यकता है।। प्रांत अध्यक्ष श्री मदन जी वसुनिया ने कहा कि आज हम विश्व के सबसे बड़े छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 75 वां स्थापना दिवस मना रहे हैं। इतने लंबे समय तक अपने ध्येय पथ पर बने रहना और देश हित में कार्य करते रहने का अनुपम उदाहरण एबीवीपी ने प्रस्तुत किया है। एक छात्र संगठन की कल्पना जब लोगों के मन में आती है, तो एक छात्र संगठन से अपेक्षा केवल विद्यालय महाविद्यालय परिसर व अन्य शिक्षा से जुड़े विषयों को लेकर होती है एबीवीपी ने एक छात्र संगठन होते हुए भी शिक्षा क्षेत्र के साथ समाज और देश हित में कई विषयों पर कार्य किया है और नए आयाम स्थापित किए हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने एक छात्र संगठन के प्रति लोगों की सोच के दायरे को बढ़ाया है उसे एक वृहद रूप प्रदान किया है। विभाग संयोजक निलेश सस्तिया ने बताया की अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद वह संगठन है जो केवल कहता ही नहीं अपितु करता भी है। विद्यार्थी परिषद ने अपने नारों को भी साकार किया है ।  हम डिमांड विथ सालूशन की बात करते है । चाहे जो मजबूरी हो मांग हमारी पूरी हो वाला संघटन abvp नही है।

अलीराजपुर नगर के 8 कैंपस के प्रतिभावान विद्यार्थीयो को प्रमाण पत्र देकर ABVP ने सम्मानित किया जिसमे  9,10वी और संकाय वॉयस 11वी 12 वी के टॉपर छात्र। अंत में सत्र 2023 की नवीन नगर कार्यकारिणी की घोषणा की गई। जिसके निर्वाचन अधिकारी जिला संयोजक रोहित सस्तिया ने घोषणा की नगर अध्यक्ष पूजा शर्मा वह नगर मंत्री केतन चौधरी को बनाया गया। कार्यक्रम का संचालन कविता बृजवासी ने किया एवं आभार नगर मंत्री केतन चौधरी ने माना। 

कार्यक्रम में मौजूद पदाधिकारी विभाग छात्रावास प्रमुख ओमकार सिंह चौहान, जिला संगठन मंत्री दीपक प्रजापति, प्रांत कार्यकारिणी सदस्य रमेश बारिया, मदन डावर, रंजीला जमरा, आकाश डुडवे, रूद्र प्रताप सिंह कुशवाह, कृष्णा सस्तिया, उज्जवल वाणी, राहुल डावर, राहुल खरत, मोनिका डावर, बिट्टू चौहान,भूमि वास्कले, भोलू सिसोदिया, सहित आदि कार्यकर्ता एवं ABVP पूर्व कार्यकर्ता एवं नगर के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.