शहीद चंद्रशेखर आजाद रक्तदान समिति के संस्थापक ने 13 वी बार रक्तदान किया

0

जिले में अलख जगाने वाले सामाजिक कार्यकर्ता कादु सिंह डुडवे आज जिला अस्पताल में रक्त की जरूरत पड़ने पर 13 वी बार रक्तदान किया। लगातार गांव गांव जाकर रक्तदान के प्रति जागरूक करते हैं अब तक 5000 से अधिक लोगों का रक्तदान करवा चुके हैं, सिकलसेल महा अभियान में राज्यपाल के द्वारा भी सम्मानित किया जा चुका है और कलेक्टर महोदय द्वारा भी चौथी बार सम्मान हो चुका है, एक्टिवा जिले में एक एक युवा इनको जानते हैं।

अब तक 30 से अधिक रक्तदान शिविर भी आयोजित कर चुके हैं। एक्टिव युवा गोविंद भयडिया 17 बार रक्तदान, गणेश किराड,ने 13 वी बार रक्तदान, साथी 07 युवाओं ने गुजरात पारुल हॉस्पिटल पहुंचकर रक्तदान किया, जिले मैं कम से कम 100 से अधिक युवा लगातार जरूरत पड़ने पर गुजरात,बड़वानी,दाहोद अहमदाबाद,महाराष्ट्र का नंदूरबार जैसे स्थानों पर भी ब्लड डोनेशन करवाते हैं।
कल ही शहीद चंद्रशेखर आजाद रक्तदान समिति के 09 युवा आलीराजपुर जिले से 75 किलोमीटर गुजरात पारुल हॉस्पिटल पहुंचकर रक्तदान किया पहले भी कई बार रक्तदान शिविर गुजरात में आयोजित कर चुके।
जिले की एक टीम पश्चिमी निमाड़ के रक्तदूत के नाम से कहीं रक्तदान शिविर आयोजित किए जा चुके जिसमें गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज किया गया।
आज भी NCC कैडेट्स के 4 जवानों आलीराजपुर पीजी कॉलेज से रक्तदान करने के लिए पहुंचे,साथी एक कैडेट्स बालिका ने भी रक्तदान किया,बाकी पैथोलॉजी के टेक्नीशियन भी रक्तदान किया।
विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर 15 यूनिट से अधिक रक्तदान जिला आलीराजपुर में हुआ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.