भाजपा सरकार ने महिलाओं के हित में लाडली बहना योजना बनाई : माधोसिंह डावर

- Advertisement -

आरीफ हुसैन

चन्द्रशेखर आज़ाद नगर। मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना अन्तर्गत कैबिनेट मंत्री माधौसिंह डावर ने जोबट विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत बरझर ओर खुटाजा में महिलाओं को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी चौहान द्वारा प्रदेश की महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के उद्देश्य से शुरू की गई, मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के अंतर्गत स्वीकृति पत्र प्रदान किए गए। 

माधौसिंह डावर ने कहा कि प्रेदश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा भाजपा की सरकार ने महिलाओं के हित में जो योजना बनाई है। लाडली बहना योजना के अंतर्गत जिसका लाभ सभी वर्ग की महिलाओं को मिलेगा। मुख्यमंत्री चौहान द्वारा महिलाओं को लेकर कई योजनाएं बनाई है। चाहे वो कन्याओं के लिए कन्यादान योजना हो या फिर लाडली लक्ष्मी योजना हो। और जिसके यहां भी लक्ष्मी के रूप में पहली लड़की होने पर या दूसरी लड़की होने पर दोनों को लाडली लक्ष्मी योजना का लाभ भाजपा की सरकार दे रही है। और अब मुख्यमंत्री चौहान ने बेटियों के साथ-साथ बहनों का भी ख्याल रखते हुए। लाडली बहना योजना बनाई है इस योजना के अंतर्गत 10 जून तक मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश में सभी बहनों के खाते में सिंगल क्लिक के माध्यम से एक हजार रुपए डाले जाएंगे। जिन महिलाओ के खाते से मोबाइल नम्बर जुड़े है उनके पास मेसेज के माध्यम से पता चल जाएगा कि आपके खाते में एक हजार रुपए डल गए है। अभी 2 जून को सिंगल क्लिक से 1 रुपया खाते में डालकर देखा गया है कि आपके खातों में पैसा जा रहा है या नही ओर कुछ बहनों के खाते में 1 रुपया आया भी है।

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के अंतर्गत स्वीकृति पत्र प्रदान कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री माधौसिंह डावर, नगर परिषद अध्यक्ष निर्मला डावर, मंडल अध्यक्ष मनीष शुक्ला, धर्मेंद्र जायसवाल, रमण, तहसीलदार जितेंद्र तोमर, जनपद सीईओ रवींद्र गुप्ता, नायब तहसीलदार रानू माल, पटवारी व अधिकारी मौजूद रहे।