अवैध शराब के विरूद्ध अलीराजपुर पुलिस का अभियान

0

फिरोज खान बबलू की रिपोर्ट

पुलिस अधीक्षक अलीराजपुर मनोज कुमार सिंह ने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री के निर्देशन पर पुलिस का नशे पर वार । अलीराजपुर पुलिस की सक्रियता से नशाखोरी पर पुलिस का शिकंजा । प्रदेश के मुखिया माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 09 अक्टूबर को वर्चुअल बैठक के माध्यम से सभी जिलों की अपराध समीक्षा बैठक ली गई थी, जिसमें माननीय मुख्यमंत्री द्वारा नशे पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे, जिसमें उन्होंने मुख्य रूप से अवैध शराब, सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीकर उत्पात मचाने वालों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिए थे। मुख्यमंत्री द्वारा प्राप्त निर्देशों के अनुक्रम में अलीराजपुर पुलिस के द्वारा जिले के सभी थाना प्रभारियों को नशे के खिलाफ कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया। जिले के सभी राजपत्रित अधिकारी एवं थाना प्रभारी ने आज शाम से ही थाना स्तर का स्टाफ लगातार भ्रमण करते हुए सघन चेकिंग कर कार्यवाही करते हुये नशे के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही की गई है।

सघन चेकिंग और कार्यवाही के क्रम में अलीराजपुर पुलिस के द्वारा 18 प्रकरणों में 18 आरोपियों पर कार्यवाही करते हुये 213 बल्क लीटर अवैध शराब कीमती 41460 रू की जप्त की गई है। साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीनें वालों के विरूद्ध धारा 151 सीआरपीसी के तहत 07 प्रकरणों में 07 व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही की गई है। इसी प्रकार अभियान के तहत अवैध शराब पीने/पिलानें वाले 40 स्थानों की चेकिंग की गई है।

‌पुलिस अधीक्षक‌ मनोज कुमार व एडिशनल एसपी सेंगर ने कहा कि सघन चेकिंग और नशे के विरुद्ध सख्ती से कार्यवाही की गई है। अवैध शराब के विरूद्ध अलीराजपुर जिले की पुलिस की प्रभावी कार्यवाही इसी प्रकार आगे भी जारी रहेगी, किसी भी स्तर पर नशें के कारोबार में लिप्त तत्वों को बख्शा नहीं जावेगा तथा सख्त कार्यवाही की जावेगी। ‌‌

 SDOP के नेतृत्व में जोबट अनुभाग में अवैध शराब विक्रय करने वालों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही

इधर जोबट अनुविभागीय क्षेत्र मे अवैध शराब विक्रय पर कार्यवाही करते हुये थाना जोबट में आबकारी एक्ट की धारा 34(1) के अंतर्गत 05 प्रकरण में 30.5 लीटर कीमत 7700 रू,थाना उदयगढ़ में 01 प्रकरण 4.5 लीटर कीमत 1250 रू,थाना बोरी में 01 प्रकरण में 4.5 लीटर कीमत 1150 रू,थाना आजादनगर में थाना प्रभारी विजय कुमार देवड़ा व चौकी प्रभारी जयराम वसुनिया ने 02 प्रकरण में 48 लीटर कीमत 10000 रू, बरझर में भी एक ढाबे पर कारवाई की गई व एक बस स्टैंड पर शराब विक्रम पर कारवाई की गई । इस प्रकार जोबट अनुभाग में कुल 09 प्रकरण , 09 आरोपी,जप्त शराब की मात्रा 87.5 लीटर जब्त अवैध शराब की कीमत 20100 रूपये है।

उक्त कार्यवाही से अवैध शराब विक्रय करने वालों में हड़कम्प मच गया, SDOP नीरज नामदेव ने बताया की आगे भी पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में कार्यवाही जारी रहेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.