शिक्षक दिवस के पहले शिक्षकों को प्रशासन का तोहफा, शिक्षा से अधिकारियों और शिक्षकों के वेतन रोकने का आदेश

0

फिरोज खान @ अलीराजपुर

5 सितंबर को देश शिक्षक दिवस मनाकर शिक्षकों का सम्मान करता है लेकिन मध्यप्रदेश के अलीराजपुर जिले में शिक्षक दिवस का एक अलग ही तरह का तोहफा जिले के प्रशाशन ने जिले के शिक्षकों को दिया है .. दर असल CEO ZP संस्कृति जैन ने अपने 29 अगस्त के एक आदेश के जरिए आगामी आदेश पर्यंत जिले के DPC ; DEO , सभी BEO , BRC , जनशिक्षकों , प्राथमिक एंव माध्यमिक शिक्षको के वेतन पर रोक लगा दी है ।

रोक लगाने का यह बताया कारण

अपने आदेश में CEO जिला पंचायत ने शिक्षा के प्रशाशनिक काम देख रहे अधिकारियों और प्राथमिक – माध्यमिक शिक्षको पर आरोप लगाया है कि उन्होंने तय समय सीमा मे एन ई एस परीक्षा टेस्ट का परिणाम अपलोड नहीं किया , कक्षा 1 से 12 वी तक के विद्यार्थियों की मैपिंग का काम शत प्रतिशत नहीं किया ओर मध्यान्ह भोजन योजना के समूह बदले जाने की कारवाई नहीं की .. आदेश में 26 अगस्त की बैठक का संदर्भ देकर आदेश जारी किया गया है आदेश में स्पष्ट किया गया है कि जब तक जो काम करने थे वह पूरे नहीं किये जाते तब तक वेतन नहीं जारी किया जायेगा ।

शिक्षकों की आपत्ती सामने आई

शिक्षकों के वेतन रोकने संबंधी आदेश पर जब अलीराजपुर Live ने प्रांतीय शिक्षक संघ के अलीराजपुर जिलाध्यक्ष राजेश वाघेला से सवाल पुछा तो अपनी प्रतिक्रिया में वाघेला ने बताया कि   यह आदेश हैरान करने वाला है अगर कुछ शिक्षकों ने कार्य में उदासीनता बरती है तो उसकी सजा सभी को क्यों दी जा रही है ? ओर वह भी शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षकों की जेब खाली रखकर ? वाघेला कहते हैं कि हम कलेक्टर ओर सीईओ जिला पंचायत से मिलकर ज्ञापन देंगे ओर आदेश पर पुनर्विचार करने का आग्रह करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.