अग्निवीर बनने के लिए युवा लगातार कर रहे कड़ी मेहनत, खेल मैदान पर हुआ फिज़िकल ट्रायल.. 150 युवा हुए शामिल

0

नवनीत त्रिवेदी, झाबुआ

सोल्जर फिजीकल ग्रुप द्वारा अग्निवीर का फिजीकल ट्रायल लिया  गया। यह जानकारी देते हुए कोच उदय बिलवाल ने बताया कि  सितंबर माह में होने वाली अग्निवीर की भर्ती के लिए झाबुआ में फिजिकल का टेस्ट ट्रायल लिया गया। जिसमें झाबुआ , धार, कुक्षी रतलाम जावरा के  लगभग 150 युवाओं ने भाग लिया। जिसमें लगभग 115 युवाओ ने क्वालीफाई किया। 

अग्निवीर के लिये ऊँचाई अनुसूचित जनजाति 162  सेंटीमीटर सामान्य, पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति के लिए 169 से 170 सेंटीमीटर एवं ओर बीम 10 एवं 1600 मीटर की रनिंग 5 मिनट 45 सेकेंड क्वालीफाई के लिए रखी गई। आज अभ्यिर्थयों को बताया गया कि अग्निवीर भर्ती के नियम क्या है..? भर्ती कैसे होगी..  भर्ती के समय किन बातों का ध्यान रखना है,  इससे संबंधित प्रशिक्षण भी दिया गया, ग्रुप के संचालक उदय  बिलवाल ने यह भी बताया कि झाबुआ कॉलेज ग्राउण्ड पर सुबह 5.30 से 7 .30 तक एवम शाम को 5.30 से 7 बजे तक निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जाता है।

1600 मीटर की दौड़ में धार के अश्विन कटारिया ने प्रथम हनी गरासिया रतलाम ने द्वितीय, पीयूष डोडियार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।  टॉप 20 तक के सभी प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग संगठन मंत्री राकेश सहेरिया एवं विद्यार्थी परिषद के प्रांत सह मंत्री मोनिका पाटीदार  द्वारा अग्निवीर की तैयारी कर रहे प्रतिभागियों को मार्गदर्शन दिया गया एवं पुरुस्कार वितरण किया गया। कार्यक्रम का संचालन कोच उदय बिलवाल ने किया एवम आभार सन्तोष चौहान ने माना।

Leave A Reply

Your email address will not be published.