आजादी का अमृत महोत्सव : पौधारोपण कर की अंकुर अभियान की शुरुआत

0

आरीफ हुसैन, चन्द्रशेखर आज़ाद नगर

आजादी के अमृत महोत्सव पर सीतला माता मंदिर परिसर में पौधारोपण कर मनाया गया। नगर परिषद अध्यक्ष निर्मला डावर ने सीतला माता मंदिर पर अंकुर अभियान की शुरुवात पौधरोपण कर की गई। 

तहसीलदार जितेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत अंकुर अभियान चलाया जा रहा है। जिले व तहसील स्तर पर पौधा रोपण किया जा रहा है। 1 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक  आज़ाद नगर तहसील स्तर पर राजस्व विभाग द्वारा 10732 तिरंगे का लक्ष्य घर-घर लगाने के लिए नागरिकों को जागरूक किया जा रहा है। साथ ही अंकुर अभियान के तहत पौधारोपण का जो लक्ष्य है उसे भी जल्द पूर्ण किया जाएगा।

सीएमओ इकबाल मनिहार ने बताया कि अंकुर अभियान के तहत मोबाइल पर अंकुर एप्प डाउनलोड कर नगर के नागरिकों को घर मेड़ व खेत पर पौधा लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। नगर परिषद के द्वारा नगर में अंकुर अभियान के तहत 400 का लक्ष्य है जिसमे आज सीतला माता मंदिर और गड़ी पर 250 पौधे लगाकर शुरुवात की गई है। बाकी 150 पौधों  का लक्ष्य कल शमशान घाट व रेस्ट हाउस पर पौधरोपण कर पूर्ण किया जाएगा।

अंकुर अभियान के तहत स्कूल के छात्रों ने भी दिया अपना योगदान

खण्ड शिक्षा अधिकारी विनोद कोरी, बीआरसी राजेन्द्र बैरागी व मोडल स्कूल के छात्रों ने भी गड़ी पर पौधारोपण कर अपना योगदान दिया। इस अवसर पर तहसीलदार जितेंद्र तोमर, नगर पालिका अध्यक्ष निर्मला डावर, नागरसिंह जमरा, सीएमओ इकबाल मनिहार, राकेश नलवाया, इशाक मकरानी, लिमसिंग भयडिया, निर्मल जायसवाल, सुरेश देवड़ा, आरआई अजय भिड़े, पटवारी भुरसिंग डावर, दिलीप बघेल मौजूद रहे।

नगर परिषद कर्मचारियों ने किया पौधा रोपण

नगर परिषद के सुरेश मारु, दरोग़ा शंभू डोडवे के साथ सभी सफाई कर्मियों के द्वारा भी पौधा रोपण किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.