सही जीवन दृष्टि कार्यकर्ता को प्रदान करना यही हमारे कार्य की सफलता है:कटारा

0

थांदला। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यक्रम, बैठक, अभ्यास मंडल, अभ्यास वर्ग, अधिवेशन आदि उपक्रमों से एक दिशा में चलने वाले कार्यकर्ताओं की श्रृंखला खड़ी होती है। जिसके आधार पर लाखों छात्र परिषद से जुड़ते है। ऐसे ही विद्यार्थी परिषद एक कार्यकर्ता अधिष्ठित जन आंदोलन की तरह विकसित हुआ।

यह बात राष्ट्र निर्माण के लिए समर्पित, विश्व के सबसे बड़े छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के स्थापना दिवस “राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस” पर जिला संयोजक प्रताप कटारा ने कही। उन्होंने कहा हमारे यहां कार्यकर्ता एक सामान्य विद्यार्थी के रूप में आता है, वही धीरे-धीरे कार्यकर्ता के स्वरूप में कार्यकर्ता विकास की प्रक्रिया में जुड़ जाता है। कार्यकर्ता विकास का आशय है। उसकी विवेक बुद्धि का विकास। सही जीवन दृष्टि कार्यकर्ता को प्रदान करना यही हमारे कार्य की सफलता है। कटारा नेंl कहा पिछले दिनों हमने अखिल भारतीय स्तर पर सामाजिक अनुभूति नाम का कार्यक्रम पूरे देश भर में किया। इस कार्यक्रम के द्वारा विद्यार्थी परिषद के हजारों कार्यकर्ता देश के ग्रामीण व वनांचल क्षेत्र में जाते हुए समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों के साथ संवाद करते हुए उनकी समस्या, उनके प्रश्नों, उनके जीवन को समझने का प्रयास किया। साथ ही भारत के जनजीवन को एक सामान्य व्यक्ति के रूप में अनुभव करने का भी प्रयास किया।

प्राध्यापक बलवीरसिंह डामोर ने कहा सबसे बड़ी बात है कि जिस सामाजिक संवेदना की अनुभूति हम हमारे कार्यकर्ताओं को करना चाहते थे उसमें अत्यंत सफल भी हुए। समाज के प्रति उनके मन में संवेदना के भाव जागृति के साथ समाज के पीड़ित, शोषित व वंचित तथा हमारे समाज के जनजाति बंधुओं के साथ स्वाभाविक ही मिलना हुआ।  

परिषद हो चली परिषद 75 की

राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस एंव अभाविप स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर खवासा ईकाई के द्वारा शासकीय उत्कृष्ट कन्या स्कूल खवासा में कार्यक्रम मनाया गया है। ABVP परिषद के 75 वर्ष के नियमित देश की आजादी में क्रांतिकारियों के जीवन पर संगोष्ठी कार्यक्रम किया गया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता प्रताप कटारा जिला संयोजक, झाबुआ मुख्य अतिथि प्राध्यापक बलवीर सिंह जी डामोर, विषेश अतिथि बालक उत्कृष्ट स्कूल के प्राचार्य योगेश जी मोदी, कार्यक्रम की अध्यक्षता की कन्या स्कूल खवासा प्राचार्य श्री राजपत सहाब, सामाजिक कार्यकर्ता शंकर सिंह खराड़ी , नगर अध्यक्ष साहिल मालवीय, नगर मंत्री मनीष सेन पवन पाटीदार , आदित्य सेन, मनोज प्रजापत, अंकित परिहार, बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। कार्यक्रम के मंच संचालन कुणाल जी पाटीदार ने किया आभार व्यक्त किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.