दूसरे चरण के मतदान को लेकर प्रशासन सतर्क, मतदाताओं में उत्साह

0

अशोक बलसोरा, झाबुआ लाइव संपादक 

मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का आज दूसरा चरण संपन्न होने जा रहा है जिसमें जिला कलेक्टर सोमेश मिश्रा एवं पुलिस अधीक्षक के साथ समूचे तंत्र मैदान में है। जगह जगह मतदान केंद्रों का दौरा कर निष्पक्ष एवं निर्भीक मतदान के लिए जिलाधीश सोमेश मिश्रा एवं पुलिस अधीक्षक ने मोर्चा संभाल रखा है।

इसी दरमियान सुबह 10:00 बजे के लगभग अपने अमले के साथ में पारा राती माली झुमका पीथमपुर सहित ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर मतदाताओं से निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की एवं निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन करने के लिए जमीनी मतदान कर्मियों से सतत संपर्क बनाए हुए साथ ही कलेक्टर ने यहां पर मीडिया को बताते हुए कहा कि सभी मतदाता निर्भीक होकर उत्साह पूर्वक मतदान करें और जिस किसी के पास यदि मतदान पर्ची नहीं पहुंची है वह अपनी पहचान बताकर आधार कार्ड एवं कोई भी फोटो परिचय पत्र दिखाकर अपने मतों का उपयोग कर सकता है।

वही पुलिस अधीक्षक ने ला एंड आर्डर की बात को बताते हुए कहा कि सभी जगह पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है और संपूर्ण चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से निपटाने की पूरी तैयारी है। कहीं कुछ भी बात हो तो वह सीधे निर्वाचन में लगे अधिकारियों से एवं पुलिस प्रशासन  के संज्ञान में ला सकते हैं तुरंत कार्रवाई की जाएगी। वही इस बार मतदाताओं में भी खासा उत्साह देखा जा रहा है। सुबह 7:00 बजे से ही मतदान केंद्रों पर लंबी-लंबी लाइने दिखना प्रारंभ हो गई थी जो दोपहर तक अनवरत जारी है। लंबे अरसे के बाद स्थानीय चुनाव होने के चलते मतदाताओं में भी खासा उत्साह देखा जा रहा है। अधिकांश मतदान केंद्रों पर सुबह से ही महिलाओं की भीड़ खासी देखी जा रही है। वही युवा में भी भारी उत्साह देखा जा रहा है और वे अपने एवं अपने परिजनों के वोट डलवाने में उत्साह दिखा रहे हैं। कई ऐसे युवा मतदाता भी सामने आए जो पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.