एक सप्ताह से बंद पड़ा आरोग्य केंद्र, ना सीएचओ है और ना ही एएनएम

0

बुरहान बंगड़वाला, खरडू बड़ी

रामा ब्लॉक के ग्राम खरडू बडी का आरोग्य केंद्र उप स्वास्थ्य केंद्र सेन्टर पर करीब 1 सप्ताह से बंद है। यहां ना तो सीएचओ है और ना ही कोई एएनएम। ऐसे में इमरजेंसी में ग्रामीणों को काफी परेशानी हो रही है। उन्हें मजबूरन झाबुआ व पारा जाना पड़ता है।

झाबुआ या पारा ना जाने पड़े इसलिए ग्रामीण महिलाओं के लिए यहां पर सरकार द्वारा आरोग्य केंद्र बनाया गया है। लेकिन वर्तमान में यहां उपचार देने वाला कोई नही। आरोग्य केंद्र पर वैक्सीन भी रोजाना आ रही है लेकिन किसी के नहीं होने से वैक्सीन भी नहीं लग पा रही है। शाम को वैक्सीन पुन: भेज दी जाती है। ग्रामीणों का कहना है कि सरकार द्वारा यहां इस गांव में भी हर सुख सुविधा दी गई है लेकिन कुछ अधिकारी द्वारा अपनी मनमर्जी चलाकर मनमर्जी के टाइम पर आकर अस्पताल खोल दिया जाता है और मनमर्जी के टाइम पर बंद कर दिया जाता है। 

अधिकारी बोले-मामले को दिखवाएंगे

मामले में रातीमाली डॉ. डुडवे ने कहा हमें इसकी जानकारी नहीं थी कि आरोग्य केंद्र पर कोई सिस्टर या कोई एनएम या कोई सीएचओ उपस्थित नहीं है। हमको आपके माध्यम से पता चला है, मैं इसे दिखवाता हूं। इसे लेकर रामा ब्लॉक के बीएमओ डॉक्टर शैलेष बबेरिया ने बताया कि हमें इसकी जानकारी नहीं है जैसा भी होगा मैं दिखवाऊंगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.