जनप्रतिनिधियों ने आवास योजना कूप निर्माण व अन्य योजनाओं पर सविस्तार चर्चा की

0

विजय मालवी, बड़ी खट्टाली

यहां से दो किलो मीटर की दूरी पर स्थित ग्राम पंचायत पलासदा में पंचायत भवन पर एक विशाल शिविर का आयोजन किया गया। उक्त शिविर में ज़िला पंचायत सदस्य इंदर सिंह चोहान जनपद अध्यक्ष श्रीमति सुनीता चोहान एवं जनपद पंचायत अलिराजपुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मनीष भँवर विशेष रूप से उपस्थित थे।

शिविर को सम्बोधित करते हुए ज़िला पंचायत सदस्य इंदर सिंह चौहान ने शासन की विभिन्न जन कल्याण कारी योजनाओं पर प्रकाश डाला एवं ग्रामिणो से समस्याओं के सम्बंध में पूछताछ की एवं निराकरण का आश्वासन दिया। इंदरसिंह चोहान ने इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकरिया दी। आपने उपस्थित अधिकारियों को चेतावनी दी की कार्य में लापरवाही सहन नही की जावेगी। ग्रामीणों की समस्याओं को त्वरित निराकरण होना चाहिए। इस अवसर पर शिविर को जनपद अध्यक्ष श्रीमती सुनीता चौहान आलीराजपुर ने सम्बोधित किया। जनपद अध्यक्ष ने उपस्थित ग्रामिनो व महिलाओं से संवाद किया एवं ग्रामिणो से उनकी समस्याएँ जानी एवं निराकरण का आसवासन दिया। 

शिविर में प्रमुख रूप से खाद्य पर्चियाँ नहीं बनने की शिकायतें व बंद हेंडपम्प शीघ्र चालू करने व अन्य समस्याओं पर चर्चा हुइ। ज़िला पंचायत सदस्य ने इस अवसर पर बंद पड़े हेंडपम्पो को तीन दिन में चालू करने व ग्राम पलसदा की नल योजना एक माह में प्रारम्भ करवाने के निर्देश उपस्थित पीएचई के उपयंत्री को दिए। इंदरसिंह चौहान ने कहा कि समस्याओं का त्वरित निराकरण होना चाहिए ऐसे ही निर्देश उपस्थित जनपद अध्यक्ष ने शिविर में अधिकारियों को दिए। शिविर में राजस्व विभाग की ओर से कोई भी उपस्थित नहीं था। जिसके कारण नामांतरण बँटवारे पर चर्चा नही हुई। ग्राम पंचायत पलसदा के सरपंच मुलेश बघेल ने बताया की आवास प्लस में 247 आवास स्वीकृत हुए है। साथ ही पूर्व में स्वीकृत 190 आवास पूर्ण हो चुके है। जिन्हें आज ज़िला पंचायत सदस्य द्वारा जनपद अध्यक्ष की उपस्थिति में प्रमाण पत्रों का वितरण किया गया। 

ग्राम पंचायत पलासदा के बाद ग्राम मसनी में शिविर का आयोजन हुआ। उक्त शिविर में ज़िला पंचायत सदस्य इंदर सिंह चौहान जनपद अध्यक्ष सुनीता चौहान सीइओ मनीष भंवर विभिन्न विभाग के अधिकारी एवं ग्राम पंचायत मसनी के सरपंच भेरू सिंह कनेश उपस्थित थे। शिविर में शाशन की योजनाओं पर सविस्तार चर्चा हुई इस। जनपद अध्यक्ष श्रीमती सुनीता चौहान ने विभिन्न योजनाओं पर प्रकाश डाल। जिला पंचायत सदस्य इंदर सिंह चौहान  ने प्रदेश सरकार की नितियो को सराहना की। उन्होंने कहा की शिवराज सिंह चोहान के नेतृत्व  में मध्यप्रदेश निरंतर तरक़्क़ी कर रहा है। श्री चौहान ने कहा की आज पूरे ज़िले में सबसे अधिक गेहूं का उत्पादन हो रहा है। जिसका कारण प्रदेश की सरकार द्वारा समय समय पर बिजली दी जा रही है। 

इस अवसर पर ग्राम पंचायत मसनी के सरपंच भेरू सिंह कनेश ने ग्राम पंचायत क्षेत्र में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों को जानकरिया दी एवं कहा की 132 आवास जो की पूर्व में स्वीकृत हुए थे वह बन चुके हे तथा आवास प्लस में 235 आवास स्वीकृत हुए है।

उक्त शिविर में सावन भिंडे जनपद पंचायत आलीराजपुर, सरपंच मुलेश बघेल, सचिव ग्राम पंचायत पलासदा कदल सिंह, कृषि विभाग अलिराजपुर से ग्राम सेवक उद्यानिकी विभाग से एवं खाद्य विभाग से खाद्य निरीक्षक आलीराजपुर पीएचई से उपयंत्री, रमेश मेहता, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष विजय मालवी, मंडल अध्यक्ष मुकेश राठौड़ सहित अनेक भाजपा कार्यकर्ता, ग्राम पलासदा के बड़ी संख्या में ग्रामीण महिलाएँ एवं पुरुष उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.