युवक की हत्या के विरोध में पिटोल बंद का समर्थन किया व्यापारियों ने व्यापक समर्थन

0

भूपेन्द्रसिंह नायक, पिटोल
रविवार रात्रि 11.30 बजे बेतूल अहमदाबाद नेशनल हाईवे पर स्थित नेशनल पेट्रोल पंप पर कालिया बड़ा के विनोद पिता मिट्ठु मेडा की नृशंस हत्या के विरोध में आज संपूर्ण जिले में बंद के आह्वान के साथ पिटोल भी संपूर्ण रुप से बंद रहा सभी धर्म वर्ग समाज की व्यापारियों ने इस नृशंस हत्या के विरोध में बंद का पूर्ण समर्थन किया। इस इस बंद को लेकर सुबह 8 बजे सभी हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा वाहन रैली निकालकर सभी व्यापारियों से अनुरोध कर पूरे दिन के लिए बंद रखने का प्रार्थना की और यह बंध सफल रहा।
युवा वर्ग द्वारा अवैध मांस के क़त्ल खानों को बंद करने की मांग उठी
पिटोल में अवैध मांस विक्रेता झाबुआ तो कहीं मंदसौर के संप्रदाय विशेष के लोगों द्वारा हर गली नुक्कड़ और गांव के बाहर चौराहों पर अवैध तरीके की मटन मांस की दुकानें संचालित की जा रही है । पुलिस के पास ना ही उनके आधार कार्ड वेरिफिकेशन है और ना ही कभी पुलिस उनसे पूछताछ करती है अगर बाहर से आकर किसी निर्दोष आदिवासी की हत्या कर सकते हैं तो एक बाहर से आया विशेष संप्रदाय का व्यक्ति भी गांव किसी अनहोनी घटना को अंजाम दे सकता हैं। यह डर अब आम लोगों के बीच में सताने लगा है सूत्रों की माने तो जहां तक मुर्गे और बकरे का मटन पिटोल में बिकता है परंतु पिटोल से 2 किलोमीटर दूर कुंदनपुर रोड पर छोटे बड़े सभी जानवरों का मांस विक्रय होता जो धार्मिक मान्यता के अनुसार एवं सरकार द्वारा भी प्रतिबंधित है ऐसे मांस के विक्रय कर्ताओं को भी प्रतिबंध किया जाना चाहिए युवा वर्ग और हिंदू संगठन द्वारा पुलिस सेे सात दिन का समय मांगा गया है कि अगर इन अवैध मांस विक्रेताओं को पिटोल से नहीं भगाया गया जन आंदोलन किया जाएगा।
कल और आज पुलिस दिखी सक्रिय
जैसे ही घटना की जानकारी जिला मुख्यालय पर पुलिस कप्तान आशुतोष गुप्ता को मिली उन्होंने पुलिस विभाग को अलर्ट कर पिटोल भेज कर शांति बनी रहे इसके लिए सघन प्रयास किया जिसमें पुलिस को सफलता भी मिली क्योंकि ऐसे मामलों में आक्रोश के पीछे जनता जनार्दन द्वारा किसी भी घटना को अंजाम दिया जा सकता था। परंतु पुलिस की सक्रियता से एवं हिंदू संगठनों द्वारा शांतिपूर्ण तरीके से इस जघन्य अपराध का विरोध किया गया एवं शीघ्रता शीघ्र फरार आरोपियों को पकडऩे की मांग की गई गिरफ्तार करने की मांग की गई।
जिम्मेदार बोले
जनता के सहयोग एवं पुलिस की सक्रियता से हत्या में लिप्त चार आरोपियों को गिरफ्तार लिया गया एवं पुलिस कप्तान के निर्देशानुसार बाकी हत्यारों को भी अति शीघ्र गिरफ्तार करने के प्रयास जारी है।पिटोल चौकी प्रभारी रमेश कोली

Leave A Reply

Your email address will not be published.