खबर का असर मलेरिया विभाग की टीम आम्बुआ पहुंची,    भरा पानी से का लार्वा नष्टिकरण किया

0

आम्बुआ :- वर्षा जनित बीमारियों के चलते आम्बुआ में कुछ परिवारों से लोग बीमार होने तथा उनमें डेंगू के लक्षण मिलने के बाद प्रकाशित समाचारों के कारण जिले के मलेरिया अधिकारी टीम के साथ आम्बुआ पहुंचकर डेंगू के लार्वा नष्टिकरण कार्य किया ।

आम्बुआ में विगत तीन-चार दिनों से डेंगू, चिकनगुनिया के मरीज मिल रहे हैं स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बीमार इलाज कराने से कतरा रहे हैं उन्हें कोरोना की जांच का डर होने से अधिकांश निजी चिकित्सकों जिसमें कई झोलाछाप कहे जाने वाले भी शामिल है से इलाज करा रहे हैं इनके क्लिनिको में भीड़ देखी जा सकती है कुछ मरीजों जो कि दाहोद गए तो जांच में पता चला कि उन्हें डेंगू है जिन्हें वहीं पर भर्ती किया जाकर इलाज किया जा रहा है। जनहित के समाचारों में अग्रणी झाबुआ अलीराजपुर लाइव ने 22 सितंबर को आम्बुआ में डेंगू, चिकनगुनिया की दस्तक शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया जिसके बाद आज 23 सितंबर को जिला मलेरिया अधिकारी डॉ जे.एस कनेश टीम के साथ आम्बुआ आए तथा बीमारों के घरों में निरीक्षण किया तथा भरा हुआ पानी गमलों का पानी आदि खाली कराया तथा मच्छर के लार्वा नष्ट करने हेतु दवा का छिड़काव किया साथ ही घर-घर जाकर समझाइश भी दी।

झाबुआ लाइव पर समाचार देखने पढ़ने के बाद जोबट नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष तथा भाजपा नेता एवं समाजसेवी श्री दीपक चौहान ने नगरपालिका जोबट के कर्मचारियों को फाग (धुआं) मशीन लेकर 23 सितंबर को आम्बुआ भेजकर कस्बे में धुआं कराया जिसकी सर्वत्र प्रशंसा की गई। स्मरण रहे कि कोरोना काल में भी इन्होंने आम्बुआ में दो बार दवा का छिड़काव कराया था।
त्वरित कार्रवाई पर नागरिकों ने झाबुआ अलिराजपुर लाइव का आभार व्यक्त किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.