उत्कृष्ट विद्यालय में पालक शिक्षक सम्मेलन संपन्न

- Advertisement -

आरिफ हुसैन, चंद्रशेखर आजाद नगर

शासन के निर्देशानुसार विद्यालय में आयोजित की जाने वाले पालक शिक्षक सम्मेलन के अंतर्गत उत्कृष्ट विद्यालय चंद्रशेखर आजाद नगर में भी कक्षा 9 वी से 12वीं में अध्ययनरत विद्यार्थियों के बालक-बालिकाओं के पालकों व शिक्षक-शिक्षिकाओं के सम्मेलन का आयोजन नप वो नपा अध्यक्ष निर्मला डावर के मुख्य आतिथ्य व संस्था प्राचार्य निलेश शाह की अध्यक्षता में किया गया ।पालकों को कार्यक्रम की मुख्य अतिथि निर्मला डावर ने कहा कि शासन स्तर से आयोजित पालक शिक्षक संघ सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य पालक अपने बच्चों की पढ़ाई में आने वाली समस्या और सुझाव को इस सम्मेलन के माध्यम से शिक्षकों तक पहुंचाएं पालकों को चाहिए कि शासन की दी गई सुविधा का लाभ लेअपने बच्चों की प्रतिदिन स्कूल भेजे तथा स्कूल से आने के बाद जांच करें कि उनके बच्चों ने क्या पढ़ाई की वह उन्हें क्या काम दिया गया हैं। जब आप पालकों को स्कूल बुलाया जाएं अवश्य आएं।

उत्कृष्ट विद्यालय
सम्मेलन में उपस्थित पालकगण।
उत्कृष्ट विद्यालय
सम्मेलन में उपस्थित पालकगण।

संस्था प्रभारी निलेश शाह ने कहा पीटीए बैठक बच्चों की पढ़ाई में सेतू का कार्य करती हैं। बच्चों के प्रति जितनी जवाबदारी शिक्षक की हैं उतनी पालकों की भी हैं। अपने बच्चों को आवश्यक होने पर मोबाईल देवे। उन पर निगरानी रखें ताकि वे सुविधा का सही उपयोग कर सके।
पीटीए सम्मेलन कक्षा अनुसार दो दिवस पृथक-पृथक आयोजित किया। गया जिसमें शासन स्तर से उपलब्ध फोल्डर पालकों को उपलब्ध करवाये। सम्मेलन में वरिष्ठ शिक्षक राजशेखर कुलकर्णी,शाहीद शेख,हेमेंद्र गुप्ता,आशीष सोनी,मनोज सोनी,शेखर कुशवाह,रंजना भाबर,शिवांगनी गौड़,शीतल मोहनिया,सेवंता कनेश तथा पालकों की ओर से अतुल शर्मा ने भी अपने विचार रखे।कार्यक्रम का संचालन हेमे़द्र गुप्ता ने किया। आभार शाहीद मोहम्मद शेख ने व्यक्त किया।