अब झाबुआ जिले में खुल सकेंगे सम्पूर्ण बाजार; शादी समारोह भी हो सकेंगे, लेकिन लेना होगी ऐसे अनुमति …

- Advertisement -

विपुल पांचाल@ झाबुआ Live
कोरोना वायरस के आंकड़ों में कमी का सीधा असर पाबंदियों पर दिखने लगा है। जिले में अब प्रशासन ने अनलॉक में अब सम्पूर्ण बाजार खोलने की अनुमति दे दी है। इससे उन दुकानदारों और व्यापारियों में खुशी है, जिनके प्रतिष्ठान खोलने के लिए अभी तक रोक लगी हुई थी।
आज कलेक्टर सोमेश मिश्रा ने इस सम्बंध में नया आदेश जारी किया है। आदेश में शादी समारोह को किये जाने की भी अनुमति मिली है, लेकिन इसकी प्रशासन से अनुमति लेगी होगी, कुल 20 लोगो (वर पक्ष से 10 और वधु पक्ष से 10) ही शामिल किया जा सकेगा। इन 20 लोगो की सूची अनुमति के समय दर्शाना होगी, तभी शादी समारोह की अनुमति मिलेगी, वही अभी भी 6 से ज्यादा लोगो के इकट्ठा होने पर रोक जारी है।
हालांकि अभी भी सभी को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है। प्रशासनिक टीम आपके शहर कस्बे का समय-समय पर निरीक्षण करेगी, अगर लापरवाही बरती गई तो फिर उन पर कार्यवाही की जाएगी। नई गाइड लाइन के हिसाब से व्यापारियों को मास्क का उपयोग विशेष रूप से करना होगा। लोगों को भी एहतिहात बरतकर सोशल डिस्टेंस का पालन करना होगा। वहीं शनिवार रात 10 बजे से लेकर सोमवार सुबह 7 बजे तक कोरोना कर्फ़्यू तथा रोजाना नाइट कर्फ़्यू अभी भी जारी रहेगा।