मामला पिटोल में हो रही चोरी एवं लूट की घटनाओं का

0

पिटोल से भूपेंद्र नायक की रिपोर्ट
क्षेत्र में हो रही चोरी लूट की घटनाओं को पकड़ने में पुलिस का खुफिया तंत्र विफल होता नजर आ रहा है। ऐसे मे अब पुलिस डाॅग के सहारे वारदात को ट्रेस करने के प्रयास कर रही हैं किन्तु अब तक आशातीत सफलता सामने नही आई। पिछले एक वर्ष के दोरान पिटोल क्षेत्र में लूट, वाहन चोरी एवं पिटोल के प्रमुख बाजार में चोरी की घटना हुई किन्तु कमजोर मुखबिर तंत्र के चलते स्थानीय पुलिस को अपराधियों तक पहुंचने में सफलता हाथ नहीं लगी। शुक्रवार दोपहर 11 से 12 बजे के बीच पिटोल के बीच बाजार में स्थानीय राधाकृष्ण मंदिर में मोका पाकर चोरों ने भगवान के तकरीबन 40 हजार रुपए के गहनों पर हाथ साफ किया, जिसमे चोर मंदिर से 2 चांदी के मुकुट, 1 सोने एवं 4 चंादी के सिक्के ले गए। घटना की सूचना के बाद स्थानीय पुलिस के साथ एसडीओपी शोभाराम परिहार ,थाना प्रभारी अनिल सिंह चोहान ने फोर्स के पिटोल पहुंचकर मोका मुआयना किया एवं पुलिस डाॅग का भी सहारा लिया किन्तु 24 घंटो से अधिक समय बीत जाने के बाद उनको कोई अहम सुराग हाथ नहीं लगा।
बनाया जा रहा निशाना
पिटोल में भाजपा नेता जगदीश बडदवाल के यहां रात्री में हुई लाखों रूपए की लूट की घटना के बाद खडे़े वाहनों के टायर निकालने, बैटरी चोरी करने एवं बाइक चुराकर ले जाने की आए दिन हो रही घटना के बाद अब चोरो द्वारा जनता की धार्मिक आस्थाओं के मंदिरों को भी निशाना बनाना शुरु कर दिया। पूर्व में स्थानीय तेजाजी मंदिर के 8-10 चांदी के मूकूट बाद में हनुमान टेकरी के ताले तोड गल्ले से राशि निकालना एवं अब बीच बाजार में राधाकृष्ण मंदिर पर हुई चोरी की घटना से ग्रामीण आहत है एवं अब धीरे ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ रहा है।
यह हुई थी घटनाएं
अब तक यह वारदाते हुई जिसमें पुलिस अपराधियों तक नहीं पहुंच सकी- सदर बाजार मे मणी पति मुकेश नायक के यहां 2 लाख से अधिक की चोरी, तेजिया पडियार, ब्रजमोहन टाॅवर वाला एवं कालाखूंट से बाइक की चोरी, यादवेन्द्रसिंह ठाकुर के पिक-अप वाहन के तीन टायर चोरी, मडीया कुण्डल के कुएं से डीजल इंजन चोरी, किशोर सोेनी के यहां की गई सेंधमारी की घटना को चोर अंजाम दे चुके है।
दहशत मे ग्रामीण कर रहे गश्त
एक के बाद एक कस्बे में हो रही घटनाओं से दहशत में आए ग्रामीणों ने खुद मोर्चा संभाल रखा है गांव के गली मोहल्लों में स्वयं गश्त कर रहे। उसके बावजूद भी बेखोफ अपराधी मोका पाकर घटनाओं कों अंजाम दे रहे है। स्थानीय चोकी पर पुलिस बल कम होने के साथ ही दबंग पुलिस कर्मी नहीं होना भी एक बडे़ कारण के रूप मे सामने आ रहा है क्षेत्र में चोरो के हौंसले बढे़ हुए है। वही इन वारदातो ने पुलिस के होश उड़ा रखे है।
राधाकृष्ण मंदिर में हुई चोरी की घटना मे आईपीसी की धारा 379 का मुकदम दर्ज कर लिया है लगभग 40 हजार के गहने चोरी हुए है। प्रकरण के तहत दर्ज कर है। – अशफाक खान , चोकी प्रभारी

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.