वार्ड में जल भराव,कीचड़ से डेंगू के लार्वा होने की आशंका, नाली निकासी की भी परेशानी जानकर भी अनजान बने जिम्मेदार

लवेश स्वर्णकार रायपुरिया

ग्राम पंचायत भवन के ठीक पीछे वार्ड क्रमांक 9 में जल भराव हो रहा है विडम्बना यह है की इस जल भराव के नीचे सीसी रोड भी बना है बावजूद इसके यहां जल भराव हो रहा है यह जल भराव बीमारियों को न्योता दे सकता है लंबे समय से जमा पानी अक्सर डेंगू का लार्वा पनपता है। समय रहते ध्यान नही दिया तो यह बीमारियां पैदा कर सकता है इस वार्ड में कुछ बच्चे बुखार से भी पीड़ित हो रहे है जिन्होंने दाहोद जाकर भी उपचार करवाया है गौरतलब है कि ग्राम पंचायत ने कुछ ही माह पहले यहां स्थित नाली का गहरीकरण भी किया था बावजूद इसके यहां जल भराव का होना चिंतनीय है पंचायत भवन के पीछे स्थित इस मार्ग पर सीसी सड़क बनी थी लेकिन अब यहां कीचड़ ओर पानी भरा रहता है। जिससे आने जाने वाले के साथ इन रहवासियों को भी परेशानी उठानी पड़ती है । वार्ड निवासी अंकित मुथा ने बताया कि यह समस्या पंचायत भवन के ठीक पीछे है हमने इस समस्या के फ़ोटो भी जिम्मेदारो को व्हाट्सअप पर भेजे लेकिन सुनवाई नही करते। पवन पंवार ने बताया कि वार्ड में कीचड़ और पानी इकट्ठा होने की समस्या पैदा हो रही है नाली की भी निकासी नही है बीमारियां फैलने का अंदेशा बना हुवा है ।

जलभराव से डेंगू की आशंका

लंबे समय से जल भराव में डेंगू के लार्वा पैदा होने की आशंका है कहि डेंगू का लार्वा पैदा न हो जाए यहां जिम्मेदार फिर से नया सीसी रोड बनाने की बात कर रहे लेकिन जमा पानी के निकासी की वैकल्पिक व्यवस्था से मुंह मोड़ रहे है।

इनका कहना है- 

इस समस्या के सम्बंध में ग्राम पंचायत से संपर्क किया तो सरपंच होमी निनामा के पति नन्दू निनामा ने बताया कि इमेक्शन एप चल नही रहा इस वार्ड में सीसी सड़क और नाली बनानी है।

Comments are closed.