नकली सोना बताकर ठगी करने वाला आरोपी को पुलिस ने पकड़ा

May

लवेश स्वर्णकार, रायपुरिया

4 जनवरी को फरियादी जगदीश पिता नानुराम प्रजापत निवासी रायपुरिया द्धारा रायपुरिया पुलिस को बताया कि उसकी दुकान पर पिछले पांच-छ: दिन पहले एक व्यक्ति किराना सामान लेने के लिये आया और वह बोला कि वह ठेकेदारी का काम करता है। काम करते समय एक मकान मे खुदाई करते समय उसको एक हाण्डी में सोने के जेवरात मिले है। जिसे उसको बेचना है तो फरियादी ने उसका नाम पता पुछा तो उसने अपना नाम गोमाराम पिता बाबु बागरी निवासी नरता जिला जालोर राजस्थान का होना बताया। गोमाराम ने उसके पास की थैली में से फरियादी जगदीश को जेवरात दिखाये। उसमे से दो सोने के मोती निकाल कर दिये। बोला की इसकी जांच करवा लेना और फरियादी जगदीश को अपना मोबाईल नम्बर दिया था। बाद में फरियादी जगदीश ने मोती को सोनी से चेक करवाया तो मोती सोने के थे। जिससे गोमाराम ने बोला कि उसके पास एक ढेड किलो सोना है, जिसको वह बेचना चाहता है।

फरियादी को झांसे में लेते हुए नकली सोने से भरी थैली दिखाई तथा कुछ पैसे एडवांस लिए और दस लाख रूपए में पूरा सोना देने की बात हुई । फरियादी को शंका हुई और उसने तुरंत थाना रायपुरिया में आकर पूरा मामला बताया। टी आई राजकुमार कुंसारिया ने आरोपी को फिल्मी स्टाइल में पकड़ा है 

उक्त घटना के बारे में थाना प्रभारी रायपुरिया निरी. राजकुमार कुंसारिया को बताई। जिस पर थाना प्रभारी द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत एक्शन लेते हुए उक्त घटना के बारे में वरिष्ठ अधिकारियों को बताया। जिस पर प्राप्त निर्देशों पर टीम बनाकर आरोपी के बताए स्थान पर फरियादी के पीछे-पीछे पुलिस टीम पहुंची। जहां पर पुलिस टीम द्वारा बड़ी ही सूझबूझ से आरोपी गोमाराम बागरी निवासी राजस्थान को नकली सोने के साथ पकड़ने में सफलता प्राप्त की। आरोपी से करीबन 1 किलो नकली सोना जप्त किया जाकर थाना रायपुरिया में धारा 420 का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। 

सराहनीय कार्य में योगदान

आरोपी को पकड़ने में निरी राजकुमार कुंसारिया, उपनिरी महावीर वर्मा,सहायक उप निरी दिग्विजयसिंह, प्रआर पवन चौहान, प्रआर विनोद डोडियार, प्रआर मुकेश सोलंकी, प्रआर राजुसिंह, आर सुरेश का सरहनीय योगदान रहा।