शिविर में 20 यूनिट रक्तदन किया, 3 महिला और 11 पुरुषों ने पहली बार किया रक्तदान

May

हितेंद्र सिंह ठाकुर, अंतरवेलिया

जिले के ग्रामीणों में रक्तदान को लेकर बहुत सी भ्रांतियां फैली हुई, जिसके कारण वो रक्तदान नहीं करते है और जरूरत पड़ने पर रक्त नहीं मिलने से कई जान तक चली जाती है। लोगों में जागरूकता लाने के लिए जीवन ज्योति मार्ट परियोजना द्वारा इस संबंध में विशेष प्रयास किया जा रहा है। 

इसी तारतम्य में अंतरवेलिया ग्राम में गुरुवार को जीवन ज्योति हेल्थ सर्विस  “मार्ट “परियोजना द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।  जिसमें पुरुषों सहित महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर भाग लेकर रक्तदान किया। परियोजना के प्रमुख फादर पीए थॉमस ने बताया की ग्राम अंतरवलिया के रावल फलिया में श्री राम मंदिर के 12वें स्थापना दिवस के अवसर पर नवयुवक रामायण के मंडल समिति के सदस्यों द्वारा सामूहिक  रूप से रक्तदान किया गया।  समिति के सदस्य धीरेन्द्र सिंह राठौड़ और दिव्यराज सिंह राठौर ने बताया कि हर वर्ष मंदिर स्थापना दिवस पर भंडारे  का आयोजन किया जाता है, इस वर्ष भी किया गया। जीवन ज्योति मार्ट परियोजना द्वारा रक्तदान को लेकर जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।  इसके तहत गांव में आयोजित शिविर में समिति के 20 लोगों ने अपनी स्वेच्छता से रक्तदान कर इस दिवस को और भी यादगार बना दिया।    3 महिलाओं व 11 पुरुषो  ने पहली बार रक्तदान किया। युवाओं का कहना है कि रक्तदान एक पुण्य का कार्य है, लोगों को रक्तदान के लिए आगे आना चाहिए।  केंप का संचालन परियोजना प्रबंधक ज्योति चौहान के नेतृत्व में किया गया। अंत में आभार संस्था के भावेश सोलंकी द्वारा माना गया।  इस अवसर पर मार्ट परियोजना की काउंसलर रजनी सिंगाड़, कविता भूरिया ,बबलू सिंगाड़ ,सरदार वसुनिया, प्रकाश परमार व जीवन ज्योति अस्पताल की टीम उपस्थित रही। ग्राम पंचायत भवन पर सरपंच अर्चना भूरिया की देखरेख में शिविर लगाया गया। इसके अलावा ग्रामीणेां का स्वास्िय परिक्षण भी किया गया और उन्हें ब्लड डोनेशन क़े लिए प्रेरित भी किया गया। आयोजन में मंदिर समिति के सदस्यों का भी सहयोग रहा। 

इन्होंने किया रक्तदान 

मार्ट परियोजना के आयोजित शिविर में गांव की ही दिव्या राणा, आरती वैरागी, प्रीति वैरागी, हीरालाल पांचाल, मुकेश वेरागी, प्रवीण सिंह राठौड़, दीपक बैरागी, चमन बैरागी, अंकुश वेरागी,  गौरव भाई, दिव्यराज सिंह राठौड़, धीरेंद्र सिंह राठौर, शैतान भूरिया,  रिंकू वैरागी,  गोविंद भूरिया, मुकेश भूरिया आदि ने रक्तदान किया। अंत में सभी को संस्था की ओर से प्रशंसा पत्र प्रदान किए गए।